AMEER KAISE BANE? Hindi edition of ‘How to be Rich’

Method-to-become-rich

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में प्रसिद्ध पत्रकार नेपोलियन हिल ने एक शोध किया है। यह शोध दुनिया भर में मौजूद अमीर लोगों पर किया गया है जिसमें बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हैं। इन हस्तियों में एंड्र्यू कार्नेज, हेनरी फॉर्ड जैसे अरबों-खरबों के मालिक भी शामिल हैं।

 

इस शोध को करने का हिल का केवल एक ही मकसद था और वह था यह जानना कि आखिरकार अमीर लोगों में वह क्या कॉमन यानि कि वह क्या सामान्य गुण होता है जो उन्हें अमीर बनाता है।

 

क्या वह उनके रहन-सहन का तरीका है, क्या उनके बात करने का सलीका है, क्या उनके दिमाग की तेज़ी है या फिर कोई ऐसा अन्य गुण जो उन्हें गरीब ना होकर अमीर बनाता है। उनमें ऐसा क्या खास है जो उन्हें सफलता की सीढ़ियों से नीचे  नहीं आने देता।

 

कम से कम 500 दिग्गजों का इंटरव्यू करने के बाद हिल ने अपनी रिपोर्ट पर एक ऐसा परिणाम शामिल किया है जिसे जानकर आप विश्वास नहीं कर पाएंगे। चलिए पहले आप ही बताएं कि अमीरों में ऐसा क्या खास गुण है जो उन्हें अमीर बनाता है?

 

हमारा दावा है कि आपका जवाब हिल की रिपोर्ट से मेल नहीं खाएगा…. दरअसल हिल के इस बड़े शोध की रिपोर्ट ने यह साबित किया है कि एक व्यक्ति का सलीका, उसकी आदतें, उसके बात करने का ढंग या कोई भी सामान्य गुण उसे अमीर नहीं बनाता। यदि उसका कोई गुण उसे अमीर बनने में सहयोग देता है तो वह है उसकी तीव्रता से फैसला लेने की क्षमता।

 

विषय चाहे कोई भी हो, चाहे आर्थिक हो या कोई भी सामान्य बात… जल्द से जल्द फैसला लेना और उससे भी तीव्र गति से उस फैसले के परिणाम को जानना ही एक व्यक्ति को अमीर बनाता है।

 

काफी हैरान करने वाला है नेपोलियन हिल के इस शोध का परिणाम, इस नतीजे को जानने के बाद क्या आप भी यही मानते हैं कि जल्द से जल्द फैसला लेना ही सही होता है? जरूर शेयर करें अपनी राय….

 

amir kaise bane
lakhpati kaise bane

garib se amir kaise bane

amir kaise bane app

amir kaise bane book
crorepati kaise bane in hindi

amir kese bane

prabhavshali vyakti kaise bane

amir kaise bane tips

ameer kaise bane - real & effective tips,
ameer banane ke tarike in hindi,
how to be rich in hindi,
steps rich banne ke hindi me,
ameer kaise bane - real & effective tips,
exam

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *