Hindi Nibandh Ghayal Sainik Ki Atmakatha

मैं एक घायल सैनिक हूँ। मेरा जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। मेरे पिताजी एक सरकारी नौकरी करते थे और मेरी माँ घर पर ही रहती थीं। मुझे बचपन से ही देश की सेवा करने का सपना था। जब मैं बड़ा हुआ तो मैंने सेना में भर्ती हो ली।

मैं एक बहुत ही अच्छा सैनिक था। मैंने अपने प्रशिक्षण में बहुत ही कठिन चुनौतियों को पार किया था। मैं अपनी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था और मैं हमेशा अपनी टीम की मदद करने के लिए तैयार रहता था।

एक दिन मैं सीमा पर ड्यूटी पर था। मुझे और मेरे दो साथियों को एक आतंकवादी समूह को पकड़ने का आदेश मिला। हमने आतंकवादियों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले गए।

आतंकवादियों ने हमें छेड़ने की कोशिश की। उन्होंने हम पर गोलीबारी शुरू कर दी। अपने दो साथियों को कवर देने के लिए मैंने अपनी छाती को निडरता से आगे कर दिया। आतंकवादियों की गोलीबारी से मुझे एक गोली लगी और मुझे गोली लग गई।

मुझे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मुझे बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। मैंने अपने परिवार और दोस्तों के लिए बहुत ही चिंता की।

अंत में, डॉक्टरों ने मुझे बचा लिया। मुझे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब मैं घर पर ही रहता हूँ। मैं अपनी ड्यूटी नहीं कर सकता, लेकिन मैं अपनी देश की सेवा करना जारी रखना चाहता हूँ।

मैं एक घायल सैनिक हूँ, लेकिन मैं अपनी देश को कभी नहीं भूलूँगा। मैं हमेशा अपनी देश की सेवा करने के लिए तैयार रहूँगा।

मैं अपने सभी घायल साथियों और शहीदों को सलाम करता हूँ। तुम लोगों ने हमारे देश के लिए एक सर्वोच्च यज्ञ किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *