धनतेरस शॉपिंग : 5 महंगी चीजों के 5 सस्ते विकल्प, dhanteras 2021 पर क्या खरीदें क्या न खरीदें

Dhanteras 2021: धनतेरस पर गोल्ड, कार, बाइक, फ्लैट या मकान जैसी महंगी वस्तुएं खरीदने का प्रचलन है। परंतु यदि आप यह सब नहीं खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए सस्ते विकल्प भी हैं। इन धन तेरस पर जानिए क्या खरीदें ( Dhanteras Shopping ) और क्या नहीं।

5 सस्ते विकल्प : 1.पीतल का बर्तन, 2.खड़ा धनिया, 3.पीली कौड़ी, 4.झाड़ू और 5. नमक। इसके अलावा आप चाहे तो अक्षत, जौ, बच्चों के खिलौने, गोमती चक्र, चांदी का हाथी, नए वस्त्र, दीपक, दक्षिणवर्ती शंख, कमलगट्टे या रुद्राक्ष की माला, धार्मिक साहित्य, औषधि और खील-बताशे भी खरीद सकते हैं।

क्या खरीदें : इस दिन सोना, चांदी, पीतल के बर्तन, धनिया, कपड़े, झाड़ू, पीली कौड़ी, नमक का नया पैकेट, वाहन, नया बहीखाता, भूमि, भवन,आदि।

ये नहीं खरीदें : इस दिन लोहा, एल्युमिनियम, स्टील, प्लास्टिक, चीनी मिट्टी के बर्तन, कांच। लोहा शनि की धातु है इसे लाने से दुर्भाग्य का प्रवेश हो जाता है। एल्युमिनियम राहु की धातु है यह भी दुर्भाग्य लाता है। स्टील और एल्युमिनियम से घर में दरिद्रता आती है। प्लास्टिक खरीदने से बरकत में कमी आती है। कांच राहु की वस्तु है जिससे घर में राहु के प्रवेश हो जाता है। चीनीमिट्टी से भी घर में बरकत नहीं रहती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *